उत्तराखंड समाचार

उत्तराखंड में पर्वतीय किसानों की हो रही दुर्दशा : राकेश टिकैत 

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि उत्तराखंड के किसानों का बुरा हाल है। प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्र के किसानों की भी दुर्दशा हो रही है। यहां खाद, बिजली, पानी सभी की दिक्कत हैं। किसानों की उपज की एमएसपी पर खरीद नहीं हो रही है। पहाड़ से पलायन हो रहा है। मुख्यमंत्री से वार्ता कर उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्र के किसानों को हिमाचल की तरह ट्रांसपोर्ट सब्सिडी, हिल पॉलिसी की सुविधा देने के लिए कहा गया है।

गुरुवार को राकेश टिकैत जसपुर बस अड्डे के पास एक प्रतिष्ठान पर पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत सरकार एक पार्टी को फायदा देने की कोशिश कर रही है। वह प्रधानमंत्री के पहरे पर बैठे हैं। यदि एक पार्टी को फायदा दिया जाएगा तो उसका विरोध करेंगे। इस पर पूरी निगाह रखी जा रही है।

प्रधानमंत्री मोदी के हल्द्वानी दौरे के बारे में पूछने पर टिकैत ने कहा कि अभी चुनावी घोषणाओं का दौर चल रहा है। कुछ दिनों में आचार संहिता लग जाएगी। काम कब करेंगे यह पता नहीं। देश में रोजगार नहीं हैं, नौजवान त्रस्त हैं सिर्फ घोषणाओं से देश नहीं चलने वाला है। इस मौके पर यहां जगतार सिंह बाजवा, जितेंद्र सिंह जीतू, मनोज जोशी, बलजिंदर सिंह संधू भी मौजूद रहे।

रात के अंधेरे में आता है कोरोना
भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने भाजपा की हल्द्वानी रैली पर चुटकी लेते हुए कहा कि अभी कोरोना नहीं आएगा। अगर कोई अन्य रैली करेगा, तो कोरोना पहुंच जाएगा। कोरोना रात 11 से सुबह पांच बजे तक अंधेरे में आता है। जो दिन में नहीं दिखता। टिकैत ने कहा कि सरकार कोरोना का बहाना लेकर कोई ऐब जरूर करेगी। उन्होंने लोगों से कहा कि सरकार कुछ देने वाली नहीं है। किसान अपनी जमीनों को बचाकर रखें। रोजगार जा रहे हैं। इसलिये इसका भी ध्यान रखा जाए।

Source

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button