उत्तराखंड समाचारएंटरटेनमेंट

1983 को रिलीज हुई थी फिल्म कुली

अमिताभ के लिए 200 डोनरों ने 60 बोतल खून भी दिया था.

फिल्म कुली 2 दिसबंर 1983 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक ऐसा हादसा हुआ कि अमिताभ बच्चन मौत के मुंह में पहुंच गए थे. जब भी आप ये मुवी देखेंगे तो मुवी मे जब वो सीन आता है मुवी को थोड़ी देर रोककर दिखाया जाता ..इस शाँट मे अमिताभ बच्चन को चोट लगी थी.।
क्या था पूरा मामला?
दरअसल, फिल्म की शूटिंग के दौरान एक सीन में उनके को- स्टार पुनीत इस्सर को अमिताभ को पंच मारने का शॉट देना था. इस सीन को शूट करते समय 26 जुलाई 1982 को अमिताभ बच्चन घायल हो गए थे. अमिताभ को मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती किया गया. बताया जाता है कि इस घटना के बाद कुछ समय के लिए अमिताभ को क्लीनिकली डेड घोषित कर दिया गया था. अमिताभ के पेट में इतनी गहरी चोट लगी थी कि उनकी आंत फट चुकी थी. इस फिल्म के लास्ट सीन में अमिताभ बच्चन को मरते हुए दिखाया जाना था..लेकिन इस हादसे की वजह से बाद में इनके डेथ सीन को मुवी से हटा दिया गया था।।।मुवी के गाने..सारी दुनिया का बोझ हम उठाते है, ..लंबु जी लंबु जी.. जवानी की रेल कही छुट ना जाए,..।।मुझे पीने का शौक नहीं पीता हुंँ गम भुलाने को,।। मुबारक हो तुम सबको हज का महीना,. इस मुवी के सभी गाने हिट थे।..
25% लिवर पर जी रहे अमिताभ
अमिताभ के लिए 200 डोनरों ने 60 बोतल खून भी दिया था. लेकिन इन्हीं बोतलों में से किसी डोनर का खून इंफेक्टेड था जिसमें हेपाटाइटिस-बी वायरस था. साल 2000 में हेपाटाइटिस बी वायरस के चलते उनका लिवर 75% खराब हो गया. लेकिन अमिताभ ने हार नहीं मानी. वो आज भी लगातार काम किए जा रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button