उत्तराखंड समाचार

मध्य हरिद्वार के भगत सिंह चौक पर भूमिगत गैस पाइपलाइन फटी, मची अफरा तफरी

पाइपलाइन नाला सफाई के दौरान जेसीबी का पंजा लगने से फटी है।

हरिद्वार : मध्य हरिद्वार के भगत सिंह चौक पर भूमिगत गैस पाइपलाइन फटने से अफरा तफरी मच गई। पास में ही साप्ताहिक पीठ बाजार में खरीदारी कर रहे लोग इधर से उधर भागने लगे।

ऐसा बताया गया है कि पाइपलाइन नाला सफाई के दौरान जेसीबी का पंजा लगने से फटी है। सूचना मिलते ही रानीपुर, ज्वालापुर पुलिस के अलावा अग्निशमन विभाग और गेल के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। गैस पाइपलाइन बंद कर उसे ठीक करने का कार्य मंगलवार देर रात तक चल रहा था।

भगत सिंह चौक पर नाले की सफाई का कार्य कराया जा रहा था। इस दौरान नाले की सफाई कर रही जेसीबी का पंजा वहा से गुजर रही गेल की गैस सप्लाई करने वाली पाइप लाइन में लग गया, जिससे पाइपलाइन लीक हो गई और क्षेत्र में हड़कंप मच गया।नगर निगम के कर्मचारी काम को छोड़कर वहा से निकल गए। गैस पाइपलाइन फटने की सूचना पर रानीपुर कोतवाली, ज्वालापुर कोतवाली से पुलिस कर्मियों के साथ ही अग्निशमन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।वहीं ज्वालापुर से भगत सिंह चौक की तरफ आने वाले रास्ते को बंद कर यातायात को डायवर्ट किया गया। इसके साथ ही मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने रूट डायवर्ट कर स्थिति को संभाला। करीब 20 मिनट तक क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल मचा रहा।ज्वालापुर कोतवाल महेश जोशी ने बताया कि रात 10 बजकर 25 मिनट पर गैस पाइपलाइन को गेल के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर बंद किया और इसके बाद उसकी रिपेयरिंग का काम शुरू किया। गनीमत है कि बड़ी घटना होने से बच गई।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button