उत्तर प्रदेश समाचार

यूपी विधानसभा चुनाव: लखनऊ पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा नेताओं की बुलाई अहम बैठक 

यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की चुनावी रणनीति को अंतिम रूप देने के लिये पार्टी के पूर्व अध्यक्ष एवं गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को देर शाम राज्य के मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्रियों सहित अन्य वरष्ठि नेताओं की अहम बैठक बुलाई है। शाह गुरुवार देर शाम लखनऊ पहुंचने पर यहां स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचे। सूत्रों के अनुसार उन्होंने विधानसभा चुनाव की तैयारियों एवं भावी रणनीति को लेकर भाजपा की कोर कमेटी की बैठक बुलायी है।

बैठक में शामिल होने के लिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के अलावा पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भाजपा कार्यालय पहुंच गए हैं। इनमें योगी मंत्रिमंडल के तमाम वरिष्ठ मंत्री भी शामिल हैं। इससे पहले योगी और स्वतंत्र देव सिंह ने शाह का पार्टी कार्यालय में स्वागत किया। सूत्रों के अनुसार चुनाव आयोग के समक्ष आगामी चुनाव की तैयारियों की समीक्षा में विभन्नि दलों की कोरोना संकट को देखते हुये विशाल जनसभाओं पर रोक लगाने की मांग उठने के बाद, भाजपा नेता अब डिजिटल रैली सहित प्रचार के अन्य प्रभावी माध्यमों पर कोर कमेटी की बैठक में विचार करेंगे। उल्लेखनीय है कि मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा की अगुवाई में चुनाव आयोग के प्रतिनिधि मंडल ने आगामी चुनाव की तैयारियों की व्यापक समीक्षा के बाद गुरुवार को बताया कि विभिन्न दलों ने कोरोना संकट को देखते हुए बड़ी जनसभायें करने पर रोक लगाने की मांग की है।   

समझा जाता है कि शाह की अध्यक्षता में देर रात तक चलने वाली भाजपा कोर कमेटी की बैठक में चुनाव प्रचार के प्रभावी तरीकों सहित अन्य अहम पहलुओं पर विचार विमर्श किया जायेगा। शाह, आज प्रदेश भाजपा कार्यालय में ही रात्रि वश्रिाम करेंगे। शाह को पार्टी नेतृत्व ने चुनाव अभियान की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी है। वह गुरुवार को मुरादाबाद, अलीगढ़ और उन्नाव में जन वश्विास यात्राओं को संबोधित करने के बाद देर शाम लखनऊ पहुंचे। इससे पहले मंगलवार को भी शाह, पूर्वांचल में हरदोई में जन विश्वास यात्रा में शामिल होकर रात्रि विश्राम के लिये वाराणसी पहुंचे थे। सूत्रों ने बताया कि वाराणसी में भी उन्होंने उपमुख्यमंत्री मौर्य और डा शर्मा सहित पार्टी के अन्य वरष्ठि नेताओं के साथ देर रात तक बैठक कर भाजपा की चुनावी व्यूह रचना को तय किया था। 

Source

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button