उत्तराखंड समाचार

द्रोण नगरी में निकलेगी भगवान शिव की बारात, साक्षी बनेगा समस्त दून

यातायात पुलिस ने जारी किया रुट प्लान

देहरादून। श्री टपकेश्वर महादेव सेवा दल के द्वारा गुरु  द्रोणचार्य की तपस्थली द्रोण नगरी में भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया जा रहा है। दो वर्ष बाद आयोजित हो रही इस शोभायात्रा में जहां एक और मनमोहक झांकिया होगी वही झाकियों पर पुष्प वर्षा भी होंगी। शोभायात्रा को देखते हुए पुलिस ने यातायात प्लान जारी कर दिया है :-

शोभायात्रा का  रुट – शिवाजी धर्मशाला – सहारनपुर चौक – झण्डाबाजार – हनुमान चौक – पीपलमंडी चौक – पल्टन बाजार – चकराता रोड़ – बिन्दाल चौक – कैण्ट रोड़ – दून स्कूल तिराहा – कैण्ट एरिया – टपकेश्वर मन्दिर ।

* शोभायात्रा के शिवाजी धर्मशाला से निकलने पर आई.एस.बी.टी. की ओर से आने वाले यातायात को निरंजनपुर मंडी से जीएमएस रोड़ की ओर यातायात डायवर्ट किया जायेगा एवम  लाल पुल ,भंडारी भाग से भी यातायात डायवर्ट रहेगा

* शोभायात्रा के सहारनपुर चौक पहुंचने पर  बल्लीवाला चौक से सहारनपुर चौक पर यातायात नहीं आएगा  बल्लीवाला ,लक्ष्मण चौक से यातायात डायवर्ट किया जायेगा ।

* शोभायात्रा के झंडा बाजार,पल्टन  बाजार पहंचने पर यातायात सामान्य कर दिया जायेगा ।

* शोभायात्रा के चकराता रोड़  पहुंचने पर सड़क मार्ग के एक ओर शोभा यात्रा को चलाया जायेगा, तथा दूसरे मार्ग पर दोनो ओर के यातायात को चलाया जायेगा, तथा भारी वाहनों (बस) को घंटाघर से दिलाराम की ओर डायवर्ट किया जायेगा ।

* यातायात के दबाव की स्थिति में समस्त वाहनो को घंटाघर से दिलाराम की ओर डायवर्ट किया जायेगा ।

* शोभायात्रा के बिन्दाल चौक से कैण्ट क्षेत्र  में  प्रवेश करने पर यातायात सामान्य कर दिया जायेगा ।

* शोभायात्रा के कैण्ट मार्ग चलने के दौरान मार्ग मे कोई भी वाहन आने नही दिया जायेगा ।

* शोभायात्रा के पोस्ट ऑफिस तिराहा पहुंचने पर वाटिका तिराहा से यातायात डायवर्ट किया जायेगा ।

* शोभायात्रा का पिछला हिस्सा गढ़ी कैण्ट बाजार पास करने  पर समस्त यातायात सामान्य कर दिया जायेगा ।

यातायात पुलिस ने नागरिको से अनुरोध है कि शोभायात्रा के रुट को देखते हुए अन्य वैकल्पिक मार्गो का प्रयोग करें, साथ ही दुपहिया वाहनो का अधिक से अधिक प्रयोग कर देहरादून पुलिस को सहयोग प्रदान करें ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button