उत्तराखंड समाचार

मानवता का फर्ज निभाती दून पुलिस

पुलिस ने किया हिन्दु विधि-विधान से शव का दाह-संस्कार

देहरादून। डोईवाला पुलिस द्वारा कर्तव्य निर्वहनता के साथ मानवीय धर्म का पालन कर लवारिस शव का पूर्ण विधि-विधान से अन्तिम संस्कार किया।

विगत 4 दिसंबर की रात्रि में कन्ट्रोल रूम के माध्यम से कोतवाली डोईवाला पर सूचना प्राप्त हुयी कि थाना डोईवाला क्षेत्रान्तर्गत ग्राम खैरी के पास रेलवे ट्रेक पर एक व्यक्ति ट्रेन कटकर रेलवे ट्रेक पर पड़ा हुआ है। सूचना पर प्रभारी निरीक्षक डोईवाला मय पुलिस टीम के घटनास्थल पर पहुंचे तो ग्राम खैरी के पास रेलवे ट्रेक पर रेल पटरी के बीच मे एक अज्ञात व्यक्ति (पुरुष) उम्र लगभग 28 वर्ष जो अचेत अवस्था मे पडा था, मौके पर गहनता से छानबीन, घटनास्थल का निरीक्षण किया गया तथा शव का अवलोकन करने पर प्रथम दृष्टया उक्त व्यक्ति का ट्रेन की चपेट मे आकर घायल होना व दुर्घटना मे गम्भीर चोटे आने के कारण मुत्यु होना प्रतीत हुआ। अज्ञात पुरुष मृतक के शव की तलाशी से कोई पहचान संबंधी परिचय पत्र इत्यादि नहीं मिला है। अज्ञात शव की शिनाख्त हेतु आसपास लोगों से जानकारी करने पर मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। उक्त अज्ञात शव का पंचायतनामा भरने के उपरान्त शव को हिमालयन अस्पताल मोर्चरी, जौलीग्रान्ट मे शिनाख्त हेतु नियमानुसार 72 घंटे मोर्चरी में रखा गया।

डोईवाला पुलिस द्वारा विभिन्न माध्यमो से काफी प्रचार-प्रसार करने के उपरान्त भी शव की शिनाख्त नही होने पर निर्धारित समयावधि पूर्ण होने के दृष्टिगत डोईवाला पुलिस द्वारा आज मृतक का सम्बन्ध हिन्दु धर्म से होने पर पूर्ण हिन्दु विधि-विधान से शव का दाह-संस्कार लक्खीबाग शमशान घाट पर किया गया। दाह-संस्कार करने वाले पुलिस कर्मी मे कानि सतीश कुमार व कानि आशु सिंह शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button